Tuesday, December 25, 2018

Google Play उपयोगकर्ता को चुनने के लिए ऐप खरीद के लिए मुफ्त क्रेडिट प्रदान करता है: आप सभी को जानना आवश्यक है





उत्सव की भावना के साथ, Google प्ले स्टोर में उपयोग करने के लिए चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को मुफ्त क्रेडिट प्रदान कर रहा है। इन उपयोगकर्ताओं को Google द्वारा खरीद इतिहास के आधार पर चुना जाता है, और यह क्रेडिट एक पीले बैनर के रूप में घोषित किया जाता है जो आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर प्ले स्टोर ऐप खोलने पर दिखाता है। इस बैनर पर क्लिक करने से उपयोगकर्ता इस निशुल्क क्रेडिट का उपयोग कर सकेगा, लेकिन यह क्रेडिट नीचे सूचीबद्ध नियमों और शर्तों के साथ आता है।

Google Play के होम टैब को खोलने से कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए एक पीला बैनर प्रदर्शित होता है। इस बैनर में विभिन्न उपयोगकर्ताओं के लिए अलग-अलग सौदे हैं, और कुछ के लिए यह नोट है, "किसी भी ऐप या गेम पर खर्च करने के लिए $ 5।" इस बैनर पर क्लिक करने से यह धनराशि आपके खाते में स्वतः सहेज ली जाएगी। कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, यह मुफ्त क्रेडिट शर्तों के साथ आता है जैसे कि इसे केवल $ 20 से ऊपर की खरीद पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि कुछ के लिए "इन-ऐप खरीदारी को बाहर रखा गया है"। ऐसे अन्य सौदे भी हैं, जो $ 30 की खरीदारी पर $ 10 की छूट देते हैं और $ 10 ऐप की खरीद पर $ 2 की छूट।

अपने सौदे पर पूर्ण अस्वीकरण पढ़ने के लिए, पीले बैनर एक पृष्ठ खोलता है जो सभी शर्तों को बताता है और सौदे की पूरी शर्तों को भी जोड़ता है। यह जानने के लिए उस पृष्ठ को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है कि सौदा आपके लिए क्या है। उन ऐप्स के भी सुझाव हैं, जहां मुफ्त क्रेडिट का उपयोग किया जा सकता है, प्रश्न में उपयोगकर्ता के लिए Google द्वारा कोलाज किया गया है। एक बार सहेजा गया नि: शुल्क क्रेडिट रिवार्ड्स टैब में, नेविगेशन दराज से लेखा अनुभाग में पाया जा सकता है। 9to5Google इस सौदे को करने में कामयाब रहा, और Reddit उपयोगकर्ता इसके बारे में भी पोस्ट करते रहे हैं।

हम अपने Play Store ऐप के होम पेज में ऐसा कोई सौदा नहीं देख रहे हैं। हमें बताएं कि क्या आप नीचे दिए गए टिप्पणियों में Google के इस छोटे से उपचार को देख रहे हैं।