Monday, May 7, 2018

ये आईफोन उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर यूट्यूब तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं



यदि आप एक आईफोन उपयोगकर्ता हैं और आपका फोन आईओएस 10 और नीचे चल रहा है, तो यहां आपके लिए कुछ बुरी खबरें हैं। लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेंजर व्हाट्सएप आईओएस 10 और नीचे उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी यूट्यूब फीचर के लिए समर्थन छोड़ रहा है।

WABetaInfo के अनुसार, एक ट्विटर खाता जो व्हाट्सएप के बीटा बिल्ड में बदलाव ट्रैक करता है, ने बताया है कि कंपनी आईओएस 10 और उसके बाद के लिए यूट्यूब समर्थन वापस ले रही है। WABetaInfo ने ट्वीट किया, "व्हाट्सएप ने आईओएस 10 और उससे नीचे के लिए यूट्यूब समर्थन को दूरस्थ रूप से अक्षम कर दिया है! यह सुविधा आईओएस 11 के लिए एक विशेष होगी! "

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने पिछले साल नवंबर में इस सुविधा की शुरुआत की, जो आईफोन उपयोगकर्ताओं को ऐप में यूट्यूब वीडियो देखने में सक्षम बनाता है।
आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए यह बुरी खबर है। नवीनतम वितरण संख्याओं के मुताबिक 24% आईफ़ोन हैं जो आईओएस 10 और उसके बाद चलते हैं और उनमें से सभी के पास व्हाट्सएप में यूट्यूब समर्थन नहीं होगा।

हाल ही में, यह बताया गया था कि व्हाट्सएप में बड़े बदलाव आएंगे और कंपनी मैसेंजर में नई सुविधाएं पेश करेगी। व्हाट्सएप के निदेशक मुबारिक इमाम ने चालू एफ 8 सम्मेलन में विशेषताओं की घोषणा की।


इमाम के अनुसार, सुविधाओं में स्टिकर और समूह वीडियो कॉलिंग शामिल है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐप को जल्द ही अपने व्यावसायिक ऐप, व्हाट्सएप बिजनेस की कुछ विशेषताओं को भी मिल सकता है। इमाम कंपनी के वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन एफ 8 में बात कर रहे थे।


इमाम ने यह भी कहा कि फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप में 450 मिलियन से ज्यादा दैनिक उपयोगकर्ता हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रति दिन तत्काल संदेश एप्लिकेशन के माध्यम से 2 अरब मिनट से अधिक वीडियो और ऑडियो कॉल किए जाते हैं।


स्टिकर के लिए, उन्होंने कहा कि मंच तीसरे पक्ष के डेवलपर्स के लिए भी खुलेगा, इसका मतलब है कि उन्हें भी व्हाट्सएप के लिए स्टिकर बनाने की अनुमति होगी।